Thursday, March 14, 2024

शैक्षिक वर्ष २०२४-२५ सत्र के एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया १ अप्रैल २०२४

 भारत देश के १२५४ केंद्रीय विद्यालयों KVS में शैक्षिक वर्ष २०२४-२५ सत्र के एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया १ अप्रैल २०२४ से शुरू होने की सम्भावना है।

कक्षा पहली में बच्चों को दाखिला दिलाने के इच्छुक पालक KVS के वेबसाइट www.sangathan.nic.in और www.kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

पूरा एडमिशन कार्यक्रम जल्द ही केंद्रीय विद्यालय के ऑफिसियल वेबसाइट पे घोषित किया जायेगा पालक कृपया केंद्रीय विद्यालय की ऑफिसियल वेबसाइट www.sangathan.nic.in और www.kvsonlineadmission.kvs.gov.in को भेट देते रहे और देखते रहे।

पालक कृपया इस बात का भी ध्यान रखे की केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) के ऑफिसियल वेबसाइट पे ध्यान देते रहे और उसे फॉलो करे।

(KVS) केंद्रीय विद्यालय संगठन प्रवेश प्रक्रिया २०२४-२५ में सरकार में सेवारत कर्मचारियों तथा अफसरों के बच्चों तथा सेवारत कर्मचारियों तथा अफसरों के पोता-पोतियों का एडमिशन किया जाता है।

वैसे तो श्रेणियों के आधार पे केंद्रीय विद्यालयों (KVS) में एडमिशन किये जाते है लेकिन इस एडमिशन प्रक्रिया में सरकार में सेवारत कर्मचारियों तथा अफसरों के बच्चों तथा सेवारत कर्मचारियों तथा अफसरों के पोता-पोतियों को वरीयता/प्राथमिकता दी जाती है